Jaipur News : दुष्कर्म के मामले को प्रेम संबंध बताना गलत, राजस्थान पुलिस में नहीं बची नैतिकता - संगीता बेनीवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2132813

Jaipur News : दुष्कर्म के मामले को प्रेम संबंध बताना गलत, राजस्थान पुलिस में नहीं बची नैतिकता - संगीता बेनीवाल

Jaipur News : राजस्थान बाल अधिकार आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने प्रागपुरा मामले में पुलिस के रवैये पर सवाल उठाया है.

 

Jaipur News

Jaipur : राज्य बाल अधिकार आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने प्रागपुरा मामले में पुलिस के रवैये पर सवाल उठाया है. पुलिस के पीड़ित युवती के प्रेम संबंध बताने को लेकर बेनीवाल ने कहा कि क्या पुलिस में नैतिकता नहीं बची है? पीड़िता जीवन मौत से जूझ रही है, और पुलिस पीड़िता की अस्मिता पर सवाल उठा रही है. बेनीवाल ने राज्य सरकार को इस मामले में संज्ञान लेने के लिए कहा है.

गौरतलब है कि कोटपूतली बहरोड जिले के प्रागपुरा निवासी दुष्कर्म पीड़िता युवती पर आरोपी राजेंद्र यादव ने हमला किया. आरोपी ने पीड़िता को गोली मारी, गंडासे से ताबड़तोड़ वार किए. प्रागपुरा थाने से महज कुछ दूरी पर हुई वारदात के बाद घायल युवती को सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. इस बीच पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि प्रेम प्रसंग के चलते युवती पर हमला होना बताया. इधर पुलिस के इस तरह पीड़िता के मामले को प्रेम प्रसंग का बताने पर बाल आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कड़ा प्रतिवाद किया है.

बाल आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा कि आरोपी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज है, उस अपराधी ने धारदार हथियार और गोली चलाई थी. पीड़िता आज अस्पताल में जीवन मौत के बीच जूझ रही है. ऐसे में पुलिस ने प्रेम संबंध बताया जो नैतिकता के आधार पर सही नहीं है. एक महिला की अस्मिता पर बात करना. उसका परिवार जिस वेदना को झेल रहा है. राजस्थान पुलिस ने प्रेम संबंध का नाम दे दिया है. पीड़िता के साथ दुष्कर्म होता है, लेकिन पुलिस ने खुलेआम प्रेमसंबंध बता दिया .

बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान पुलिस का प्रेम संबंध बताना सही नहीं है. राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कहते हैं, कि महिला का सम्मान हमारी प्राथमिकता है, वहां पुलिस इस तरह का शर्मनाक बयान जारी करती है. राजस्थान शांति प्रिय प्रदेश है, यहां महिलाओं की बात सही पटल पर रखी जाती है. प्रेम प्रसंग बताने की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने आरोप लगाया कि इस मामले में पुलिस का रवैया शुरू से ही निराशा जनक रहा है. शुरूआत से ही पुलिस ने मदद नहीं की, फिर थाने से महज 20 मीटर दूर घटना होती है, पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की.

Trending news