Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक फिर होगी भारी बारिश, 21 से 26 अगस्त तक इन जिलों में चेतावनी जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2393142

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक फिर होगी भारी बारिश, 21 से 26 अगस्त तक इन जिलों में चेतावनी जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. इस दौरान 21 से 26 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसी के चलते अपने इलाकों का हाल जानें. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कुछ जिलों में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. इस बार बरसात का  सबसे ज्यादा असर पश्चिमी राजस्थान में देखने को मिलने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 22 अगस्त को प्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश होने का दौर शुरू हो जाएगा. 

इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि 21 अगस्त बुधवार को राज्य के भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा समेत आसापस के इलाकों में बारिश को लेकर आशंका जताई गई है. इसके साथ ही जोधपुर और बीकानेर के इलाकों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो शादी, जहां विवाह से पहले जरूरी है प्राइवेट पार्ट्स की पूजा

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 2 से 3 दिन में पूर्वी राजस्थान के इलाकों में बारिश की कोई आशंका नहीं है. हालांकि यहां पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही 23 से 26 अगस्त के बीच कोटा, उदयपुर में एक बार फिर भारी बारिश हो सकती है. 

वहीं,  24-25 अगस्त अजमेर, कोटा, उदयपुर में बादल गरजन के साथ भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि 21 अगस्त को बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, सवाई माधोपुर में बादल गरजन के साथ बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

जयपुर के मौसम को लेकर अगर बात की जाएं, तो यहां पर बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः  राजस्थान की यह छोरी, स्टाइल के मामले में छोरों को भी करती है फेल, दिखती है गबरू जवान

बता दें कि मानूसन 25 जून से शुरू हुआ था, जिसके चलते इस बार जमकर बारिश हुई. कहीं जगहों पर तो इतनी बारिश हुई कि बाढ़ जैसे हालत हो गए. प्रदेश के 19 जिलों में अति भारी बारिश, 14 जिलों में सामान्य के अधिक और 8 जिलों में सामान्य और 6 जिलों में बहुत कम बारिश देखी गई. 

प्रदेश में 24, 25 और 26 अगस्त को उदयपुर और कोटा में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी है. इसके अलावा बाकी जगहों पर सामान्य बारिश होने की संभावना है. वहीं, 24-25 अगस्त को अजमेर, कोटा, उदयपुर समेत आसपास के इलाकों में बादल गरजन के साथ भारी बारिश होने को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है. 

Trending news