गजब! चार फुट लंबा सांप दो छोटे-छोटे सांपों को निगल गया, उल्टी करने पर एक जिंदा निकला
Advertisement
trendingNow12427761

गजब! चार फुट लंबा सांप दो छोटे-छोटे सांपों को निगल गया, उल्टी करने पर एक जिंदा निकला

Snake Swallowed Two Snakes: वाइल्डलाइफ ऑफिसर्स को एक बड़े सांप के अंदर से दो बेजान सांप मिले, तो वे बेहद ही हैरान रह गए थे. लेकिन चीजें और भी अजीब हो गईं जब सांपों में से एक अचानक से जिंदा हो गया और फिर रेंगता चला गया. 

 

गजब! चार फुट लंबा सांप दो छोटे-छोटे सांपों को निगल गया, उल्टी करने पर एक जिंदा निकला

Weird Snake: जब जॉर्जिया के वाइल्डलाइफ ऑफिसर्स को एक बड़े सांप के अंदर से दो बेजान सांप मिले, तो वे बेहद ही हैरान रह गए थे. लेकिन चीजें और भी अजीब हो गईं जब सांपों में से एक अचानक से जिंदा हो गया और फिर रेंगता चला गया. जॉर्जिया के प्राकृतिक संसाधन विभाग (डीएनआर) के वन्यजीव टेक्निशियन को नवंबर 2023 में साउदर्न जॉर्जिया में संघीय रूप से संरक्षित पूर्वी इंडिगो सांपों (ड्राइमार्चोन कूपेरी) का सर्वेक्षण करते समय इस असामान्य दृश्य को देखा. इस घटना के बारे में 29 अगस्त को डीएनआर टीम ने फेसबुक पोस्ट पर पोस्ट किया और इसकी जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें: ये क्या छोटे कपड़े पहन रखे हैं? लड़की को शॉर्ट ड्रेस में देखकर भड़क गई आंटी, Video वायरल

चार फुट लंबे सांप ने किया ऐसा खतरनाक कारनामा

टीम को एक जिंदा 4-फुट-लंबा (1.2 मीटर) इंडिगो सांप के साथ-साथ दो अन्य सांप मिले. एक यंग रैट स्नेक और एक जुवेनाइल ईस्टर्न डायमंडबैक रैटलस्नेक (क्रोटालस एडमैंटियस). दोनों को 4 फुट लंबे इंडिगो सांप ने निगल लिया था और फिर बाद में जब उन दोनों ही सांपों को उगला तो एक तो जिंदा निकला. इस बारे में जानकारी डीएनआर प्रतिनिधियों ने दी.

यह भी पढ़ें: मैं शादी करने जा रही हूं... आ जाओ पार्टी देती हूं; लड़की संग ऑफिस के साथियों ने किया 'भयानक' प्रैंक

एक तो जिंदा बचकर निकल आया

रैट स्नेट निगले जाने की वजह से बच नहीं पाया, जबकि रैटलस्नेक उगले जाने के लगभग एक घंटे बाद भी जिंदा नजर आया. उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि वह बिल्कुल भी परेशान नहीं था. डीएनआर प्रतिनिधियों ने लिखा, "यह बाद में बिल में शरण लेने के बजाय धूप में तपता हुआ देखा गया." हालांकि, वह अजीब नहीं नजर आ रहा था तो वन्यजीव विशेषज्ञों ने जल्द ही महसूस किया कि वह जिंदा है. उन्होंने आगे बताया, "यह असामान्य घटना न केवल इंडिगो की प्रभावशाली शिकार क्षमताओं को प्रकट करती है बल्कि रैटलस्नेक के अप्रत्याशित लचीलेपन को भी प्रकट करती है."

Trending news