एबी डिविलियर्स कर सकते हैं संन्यास से वापसी, दक्षिण अफ्रीकी कोच ने दिए संकेत

पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर को हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी टीम का कोच बनाया गया है. 

एबी डिविलियर्स कर सकते हैं संन्यास से वापसी, दक्षिण अफ्रीकी कोच ने दिए संकेत

जोहांसबर्ग: मार्क बाउचर ने कहा है कि वे टी20 विश्व कप को देखते हुए एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) सहित कुछ खिलाड़ियों को संन्यास से वापसी करने का अनुरोध कर सकते हैं. मार्क बाउचर को एक दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa) का कोच बनाया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के कार्यकारी क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने मार्क बाउचर की नियुक्ति का ऐलान किया. उन्होंने यह भी कहा कि फाफ डू प्लेसिस टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे. 

पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने ‘क्रिकइंफो’ से कहा, ‘जब आप विश्व कप (ICC T20 World) में जाते हैं तो आप चाहते हैं कि आपके श्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें. मैं मानता हूं कि डिविलियर्स हमारे सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और ऐसे में उनसे वापसी के लिए कहा जा सकता है. मैं अभी अभी इस काम में लगा हूं और हो सकता है कि आने वाले समय में उनसे वापसी के लिए अनुरोध करूं. साथ ही मैं कुछ अन्य खिलाड़ियों से भी इसी तरह का अनुरोध कर सकता हूं.’

यह भी पढ़ें: शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को खून से लिखा पत्र, ‘मैं दूंगी निर्भया के दोषियों को फांसी’

35 साल के डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीकी टीम के सभी फार्मेट में कप्तान रह चुके हैं. उन्होंने मार्च 2018 में संन्यास ले लिया था. इसके बाद से वे टी20 फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट में सक्रिय हैं. माना जाता है कि डिविलियर्स ने इस साल हुए आईसीसी वनडे विश्व कप में वापसी की कोशिश की थी, लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें मौका देने से इनकार कर दिया था. 

मार्क बाउचर ने कहा, ‘आप चाहते हैं कि आपके सबसे अच्छे खिलाड़ी विश्व कप में खेलें. अगर आपको इसके लिए कुछ मुद्दों को सुलझाना पड़ता है और अगर यह देश के लिए अच्छा है तो फिर ऐसा करने में कोई हर्ज नहीं.’ बाउचर ने यह भी कहा कि वे चाहेंगे कि वे खिलाड़ी भी दक्षिण अफ्रीका का रुख करें जो बीते कुछ समय में कोलपाक के तहत काउंटी क्रिकेट खेलने चले गए हैं.