कांग्रेस ने केजरीवाल को बताया 'बड़ा मोदी', कहा- सबसे बड़े झूठे हैं दिल्ली के सीएम

गुजरात में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह ‘सबसे भ्रष्ट’ पार्टी है और इसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ‘सबसे बड़े झूठे’ हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2022, 05:28 PM IST
  • 'आप को करारा जवाब देगी कांग्रेस'
  • 'खोखला है आप का दिल्ली मॉडल'
कांग्रेस ने केजरीवाल को बताया 'बड़ा मोदी', कहा- सबसे बड़े झूठे हैं दिल्ली के सीएम

नई दिल्लीः गुजरात में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह ‘सबसे भ्रष्ट’ पार्टी है और इसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ‘सबसे बड़े झूठे’ हैं. 

कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने विश्वास जताया कि कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को करारा जवाब देगी. प्रदेश में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है. उन्होंने स्वीकार किया कि वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में पार्टी को और अधिक आक्रामक होने की जरूरत है. 

'बीजेपी की बी टीम है आप'
कुमार ने कहा, ‘अब यह स्पष्ट हो गया है कि आप सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘बी टीम’ हैं. हाल ही में दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार लगभग 3,000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले में लिप्त पाई गई थी. केजरीवाल को सबसे बड़े झूठे और आप को सबसे भ्रष्ट पार्टी के रूप में बेनकाब किया जाना चाहिए.’ 

'आप को करारा जवाब देगी कांग्रेस'
कांग्रेस नेता ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘गुजरात में कांग्रेस निश्चित रूप से आप को करारा जवाब देगी. लोगों को हर समय बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता. हम यह भी मानते हैं कि कांग्रेस को और अधिक आक्रामक होने की जरूरत है.’ 

'खोखला है आप का दिल्ली मॉडल'
कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य कुमार ने आरोप लगाया कि आप का 'दिल्ली मॉडल' भाजपा के 'गुजरात मॉडल' की तरह खोखला है. उन्होंने केजरीवाल पर वास्तविक कारणों के बजाय विज्ञापन और प्रचार पर अधिक धन खर्च करने का आरोप लगाते हुए आप को अरविंद एडवरडटाइजमेंट पार्टी (अरविंद विज्ञापन पार्टी) और ‘अरविंद एक्टर पार्टी’ (अरविंद अभिनेता पार्टी) करार दिया. 

'झूठे वादे करने में सुपर पीएचडी हैं केजरीवाल'
कुमार ने कहा, ‘केजरीवाल पंजाब के लोगों को गुमराह करके अब गुजरात आ गए हैं. केजरीवाल छोटे मोदी नहीं हैं, वह बड़े मोदी हैं. वह झूठे वादे करने में सुपर पीएचडी हैं. उन्होंने पिछले आठ साल में पूरे भारत में अपने प्रचार पर लगभग 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं.’

'80 फीसदी सरकारी स्कूल बिना प्राचार्य के'
उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में आप सरकार ने गुजरात में अपने विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए केवल दो महीनों में 36 करोड़ रुपये खर्च किए. दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कुमार ने कहा कि आप के बड़े-बड़े दावों के बावजूद 80 फीसदी सरकारी स्कूल अब भी बिना प्राचार्य के हैं, जबकि 500 ​​के वादे के मुकाबले सिर्फ 63 'मॉडल स्कूल' बनाए गए हैं. 

उन्होंने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली में अपने आठ साल लंबे शासन के दौरान एक भी सड़क, अस्पताल या फ्लाईओवर नहीं बनाया है.

यह भी पढ़िएः कौन है कपिल पंडित, लॉरेंस का शार्प शूटर जिसे सलमान को फॉर्म हाउस पर खत्म करना था

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़