जामा मस्जिद में दिल्ली का अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन

CAA को ले कर दिल्ली के जामाम मस्जिद में आद सुबह ही धारा 144 को हटा दिया गया था. लेकिन भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर के पहुंचते ही बड़ी संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारी फिर से बेकाबू हो चले हैं. पुलिस किसी तरीके से काबू करने की कोशिश में लगी हुई है.

जामा मस्जिद में दिल्ली का अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन

नई दिल्ली: राजधानी के जामा मस्जिद पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन एक बार फिर से तेज हो गया है. उग्र भीड़ हाथापाई पर उतर आई है. पुलिस भीड़ को बेकाबू होने देने से पहले ही नियंत्रित करने में लगी है. इस दौरान जामा मस्जिद के पास दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि घटना पर नजर रखी जा रही है. ड्रोन के जरिए प्रदर्शनकारियों की हरकतों का भी सर्विलांस किया जा रहा है

भीम आर्मी प्रमुख के आते ही शुरू हो गया उग्र प्रदर्शन
दरअसल, आज सुबह ही जामा मस्जिद पर हालात ठीक होते देख दिल्ली पुलिस पीआरओ रंधावा ने वहां से धारा 144 हटाने का स्टेटमेंट जारी किया था. लेकिन कुछ ही घंटों बाद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर जामा मस्जिद में प्रदर्शनकारियों का साथ देने के लिए आए. पहले तो पुलिस ने उन्हें रोका लेकिन फिर प्रदर्शनकारियों के उग्र होते ही उन्हें आने की इजाजत मिल गई. देखते ही देखते प्रदर्शनकारी उग्र होते चले गए और धक्का मुक्की शुरू हो गई. 

 

ड्रोन कैमरे से हो रही है निगरानी

इसके बाद जामा मस्जिद के कंपाउड के बाहर हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी पुलिस पर भारी पड़ते दिखे. पुलिस भीड़ को काबू करने का प्रयास तो कर रही है लेकिन उतनी बड़ी संख्या में भीड़ को काबू करने के लिए और सुरक्षाबलों की जरूरत है. फिलहाल दिल्ली पुलिस पीआरओ ने कहा कि मामला अंडरकंट्रोल है. ड्रोन कैमरों से हर तरफ नजर रखी जा रही है.

जामा मस्जिद के इमाम भी प्रदर्शनकारियों का इस विरोध में साथ दे रहे हैं. यह दिल्ली में अब तक की सबसे बड़ी संख्या में जुटी भीड़ के साथ विरोध प्रदर्शन है.