Strandja Memorial International Boxing Tournament: सिल्वर से ही अनामिका, अनुपमा को करना पड़ा संतोष, भारत के खाते में आये 8 पदक

Strandja Memorial International Boxing Tournament: भारत की महिला मुक्केबाज अनामिका और अनुपमा ने रविवार को यहां चल रहे 74वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में रजत पदक पर मुहर लगाई है. भारतीय मुक्केबाजों ने टूर्नामेंट में आठ पदक हासिल किए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 06:19 AM IST
  • चीनी मुक्केबाज से अनामिका को फाइनल में मिली हार
  • ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज ने अनुपमा को हराया
Strandja Memorial International Boxing Tournament: सिल्वर से ही अनामिका, अनुपमा को करना पड़ा संतोष, भारत के खाते में आये 8 पदक

Strandja Memorial International Boxing Tournament: भारत की महिला मुक्केबाज अनामिका और अनुपमा ने रविवार को यहां चल रहे 74वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में रजत पदक पर मुहर लगाई है. भारतीय मुक्केबाजों ने टूर्नामेंट में आठ पदक हासिल किए हैं. केवल गोविंद कुमार साहनी पुरुषों के 48 किग्रा वर्ग में 2023 एशियाई अंडर-22 चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता उज्बेकिस्तान के शोदियोजरेन मेलिकुजिएव के खिलाफ फाइनल खेलने के लिए बचे हैं.

चीनी मुक्केबाज से अनामिका को फाइनल में मिली हार

महिला लाइट फ्लाईवेट (50 किग्रा) वर्ग के फाइनल में अनामिका को चीन की हू मेई से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय मुक्केबाज ने मुक्कों की झड़ी के साथ एक सकारात्मक स्तर पर बाउट की शुरुआत की, लेकिन मेई अपने बचाव के साथ मजबूत थी और पलटवार करने का कोई मौका नहीं चूक रही थीं.

दूसरे राउंड में भी चीनी मुक्केबाज ने शानदार चाले चलीं, जिससे नियमित अंतराल पर अंक जुटाए जिससे उसे अंतिम राउंड में भी मदद मिली, क्योंकि वह अंतिम तीन मिनट में अनामिका के शानदार प्रयासों के बावजूद जीत दर्ज करने के लिए कई मौकों पर डिफेंसिव मोड में चली गई.

ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज ने अनुपमा को हराया

अनुपमा (81 किग्रा) फाइनल में सर्वसम्मत निर्णय से ऑस्ट्रेलिया की एम्मा-सू ग्रीनट्री से हार गईं. दर्शकों ने एक विस्फोटक शुरुआत देखी, क्योंकि दोनों मुक्केबाजों ने मैच के शुरू में अंक अर्जित करने का प्रयास किया. भारतीय मुक्केबाज ने मुक्केबाजी के पहले कुछ मिनटों में कुछ सटीक मुक्के मारे, लेकिन ग्रीनट्री ने जल्दी से अपना संयम वापस पा लिया और पहले दौर को एक उच्च स्तर पर समाप्त किया.

ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज ने दूसरे राउंड में अपनी लय दिखाई और बढ़त लेने के लिए अच्छी गति जारी रखी. उन्होंने अंतिम क्षणों में आक्रामक रुख अख्तियार किया और साथ ही उन्होंने कभी भी अनुपमा को वापसी का कोई मौका नहीं दिया.

3 बॉक्सर्स ने जीते कांस्य पदक

दूसरी ओर, तीन महिला मुक्केबाजों एस कलैवानी (48 किग्रा), श्रुति यादव (70 किग्रा) और मोनिका (प्लस 81 किग्रा) ने टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीते. विश्वामित्र चोंगथम (51 किग्रा) और 2021 विश्व युवा चैंपियन सचिन (54 किग्रा) ने भी कांस्य पदक के साथ अपने अभियान का अंत किया.

इसे भी पढ़ें- Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने लगाई विश्वकप जीतने की हैट्रिक, जानें किसे दिया खिताब का श्रेय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़