Tata Punch ICE: नए अंदाज में गदर काटने आ रही Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, देख लीजिए पहली Photo
Advertisement
trendingNow12337746

Tata Punch ICE: नए अंदाज में गदर काटने आ रही Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, देख लीजिए पहली Photo

Tata Punch ICE CNG Facelift: पंच कार के पेट्रोल और सीएनजी वाले नए मॉडल जल्द ही लॉन्च करने वाली है. यह छोटी एसयूवी इस साल लगातार सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है, और उम्मीद है कि इसके नए मॉडल से बिक्री और भी बढ़ जाएगी.

 

Tata Punch ICE: नए अंदाज में गदर काटने आ रही Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, देख लीजिए पहली Photo

Tata Punch को इस साल खूब पसंद किया गया. हर महीने यह सबसे ज्यादा बिकने का रिकॉर्ड बना रही है. एक्सप्रेस ड्राइव की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स अपनी बहुत पसंद की जाने वाली पंच कार के पेट्रोल और सीएनजी वाले नए मॉडल जल्द ही लॉन्च करने वाली है. यह छोटी एसयूवी इस साल लगातार सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है, और उम्मीद है कि इसके नए मॉडल से बिक्री और भी बढ़ जाएगी. आइए जानते हैं 2024 में आने वाली टाटा पंच के पेट्रोल और सीएनजी मॉडल के बारे में...

Tata Punch 2021 में आई सबसे पहले

यह छोटी एसयूवी पहली बार अक्टूबर 2021 में बाजार में आई थी. धीरे-धीरे यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली दस कारों में शामिल हो गई और अब इसकी कोई दूसरी कार नहीं है. इस साल की शुरुआत में, टाटा मोटर्स ने पंच की पूरी तरह से नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की, जो एक नए तरह के इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म ‘एक्टिवी-ईवी’ पर आधारित है. इससे इस एसयूवी की बिक्री बहुत ज्यादा बढ़ गई है.

fallback

ICE CNG facelift का डिजाइन

टाटा मोटर्स के नए डिजाइन के हिसाब से, पंच के पेट्रोल और सीएनजी वाले नए मॉडल में भी इसके इलेक्ट्रिक वर्जन जैसा ही स्लीक और आधुनिक डिजाइन होगा. इसमें भी दो हिस्सों वाली हेडलाइट्स होंगी लेकिन उनका डिजाइन थोड़ा बदला होगा. नई पंच में पूरी तरह एलईडी लाइट्स होंगी, जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स भी जुड़ी होंगी. इसके अलावा, कार के आगे का ग्रिल और बम्पर भी बदला जाएगा, जिसमें इंजन को ठंडा करने के लिए हवा के रास्ते भी होंगे. उम्मीद है कि इसमें नए डिजाइन के 16 इंच के अलॉय व्हील्स होंगे.

Tata Punch ICE में क्या मिल सकते हैं फीचर्स

एक्सप्रेस ड्राइव की रिपोर्ट की मानें तो नई पंच में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की तरह दो 10.25 इंच की स्क्रीन होंगी, एक मनोरंजन के लिए और दूसरी ड्राइवर के सामने इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में. अभी जो पेट्रोल और सीएनजी वाली पंच हैं, उनमें 7 इंच की टचस्क्रीन और आगे की सीटों पर वेंटिलेशन की सुविधा है. टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार में पुराना ही स्टीयरिंग व्हील लगा था, लेकिन चूंकि नेक्सॉन की पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों कारों में नया दो पत्ती वाला स्टीयरिंग व्हील लगा है, इसलिए हो सकता है कि 2024 पंच में भी ऐसा ही स्टीयरिंग व्हील दिया जाए.

पंच कई सुरक्षा सुविधाओं से लैस है, जिनमें शामिल हैं:

- रिवर्स पार्किंग सेंसर और पार्किंग कैमरा
- छह एयरबैग
- 360-डिग्री कैमरा
- बारिश का पता लगाने वाले वाइपर
- टायर प्रेशर मॉनिटर
- इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (यह अचानक ब्रेक लगाने या मुड़ने पर कार को कंट्रोल रखने में मदद करता है.)

Trending news