ZEE NEWS BREAKING: पढ़ें आज की सुर्खियां...

तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...  

अंतिम अपडेट: रविवार दिसम्बर 15, 2019 - 05:45 PM IST
फाइल फोटो

नई दिल्ली: डेयरी उत्पाद बेचने वाली अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दिल्ली-एनसीआर समेत देश के दूसरे शहरों में दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. बढ़े हुए दाम आज रविवार से लागू हो गए हैं. अमूल ने 2 रुपये प्रति लीटर दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है जबकि मदर डेयरी ने कीमतों में 3 रुपये की वृद्धि की है.

वहीं, देश भर में आज से देश के सभी हाईवे पर फास्टैग (FASTag) अनिवार्य हो गया है. पहले 1 दिसंबर से लागू होने वाली व्यवस्था के लिए 15 दिसंबर तक छूट दी गई थी और यह छूट 14 दिसंबर की रात 12 बजे खत्म हो गई है. 

15 दिसम्बर 2019, 17:47 बजे

IND vs WI: अय्यर-पंत की शतकीय साझेदारी, टीम इंडिया ने विंडीज को दिया 288 का लक्ष्य

जब टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) धमाकेदार जीत दर्ज की थी. इस जीत से सीरीज फतह कर टीम इंडिया ने भारतीय फैंस में यह उम्मीद जगाई थी कि ऐसा की कुछ चेन्नई में भी देखने को मिलेगा. लेकिन वनडे सीरीज का आगाज वैसा न हो सका जैसा की उम्मीद की जा रही थी. टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और विराट और रोहित की बड़ी पारी के बिना 50 और ओवर में  8 विकेट खोकर 287 रन बना डाले. 

 

15 दिसम्बर 2019, 15:40 बजे

दुमका रैली में बोले PM मोदी, बीजेपी का विरोध करते-करते कांग्रेस देश विरोधी हो गई है

पीएम मोदी रविवार को झारखंड में चुनाव प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मैं जहां भी जा रहा हूं वहां की जनसभा की पहले की रैली का रिकॉर्ड तोड़ देती है. यहां भी जहां तक नजर जाती है लोग ही लोग आशीर्वाद देने आए हैं.

15 दिसम्बर 2019, 15:09 बजे

एबी डिविलियर्स कर सकते हैं संन्यास से वापसी, दक्षिण अफ्रीकी कोच ने दिए संकेत
दक्षिण अफ्रीकी टीम के नए कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि वे टी20 विश्व कप को देखते हुए एबी डिविलियर्स सहित कुछ खिलाड़ियों को संन्यास से वापसी करने का अनुरोध कर सकते हैं. मार्क बाउचर को एक दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीकी टीम का कोच बनाया गया है. 

 

15 दिसम्बर 2019, 15:08 बजे

IND vs WI: सलमान ने धोनी को कहा 'दबंग' तो केदार जाधव के बारे में कही यह बात

टीम इंडिया इस समय चेन्नई वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) चेन्नई में वनडे सीरीज का पहला मैच खेल रही है. इस मैच में विराट कोहली की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. वहीं बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म दबंद 3 के प्रोमोशन में जुटे हैं. इस दौरान एक टीवी शो में सलमान अपने पसंदीदा खेल क्रिकेट के बारे में बात करते हुए कहा कि वे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की दबंग खिलाड़ी मानते हैं.

 

15 दिसम्बर 2019, 14:21 बजे

नए ज़माने की जंग के लिए सेना की तैयारी, 2020 में तैनात हो जाएंगे 13 इंटीग्रेटेड बैटल ग्रुप्स

भारतीय सेना अब नई रणनीति के तहत बड़ी फॉर्मेशन के बजाए छोटी फॉर्मेशन बनाने पर ज्यादा ज़ोर देगी. 2020 के अंत तक भारतीय सेना की 13 आईबीजी यानि इंटीग्रेटेड बेटल ग्रुप्स (इंटीग्रेटेड बेटल ग्रुप्स (Integrated Battle Groups)) तैयार हो जाएंगे. इनमें से 4 को पाकिस्तान की सीमा पर और बाकी 9 को चीन की सीमा पर लगाया जाएगा. 

15 दिसम्बर 2019, 13:56 बजे

नागरिकता संशोधन विधेयक: ममता बनर्जी की अपील का नहीं हुए असर, पश्चिम बंगाल में हिंसक प्रदर्शन जारी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banergee) की अपील के बावजूद भी रविवार को पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act- CAA) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है. मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगंज, डोमकल के हरिशंकरपुर और 34 नंबर नेशनल हाईवे पर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर आगजनी की. रघुनाथगंज के थाना कटखालि में विरोध प्रदर्शन किया गया. फिलहाल मुर्शिदाबाद जिले के लालगोला से पलासी और फरक्का से अज़ीमगंज तक रेल यातायात को स्थगित रखा गया है. 

 

 

 

15 दिसम्बर 2019, 13:43 बजे

VIDEO: दुनिया में केवल इस वेटर ने पहचानी थी सचिन की एक कमी, अब ढूंढ रहे हैं उसे

सचिन तेंदुलकर जितने बड़े खिलाड़ी उतना ही महान वे इंसान भी हैं. वे कभी किसी की मदद को नहीं भूलते हैं और उसे स्वीकारने में भी नहीं हिचकिचाते. हाल ही में सचिन ने सोशल मी़डिया पर उस इंसान को ढूंढने के लिए मदद मांगी है जिसने उनकी तब मदद की थी जब वे क्रिकेट खेलते थे. यह इंसान कोई ओर नहीं बल्कि एक वेटर है

 

15 दिसम्बर 2019, 12:58 बजे

राहुल गांधी के बयान पर घमासान, वीर सावरकर के पोते ने कहा- हाईकोर्ट में करेंगे मानहानि का दावा

स्वतंत्रता सेनानी वीर दामोदर सावरकर पर बयानबाजी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) घिरते नजर आ रहे हैं. अब वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर (Ranjit Savarkar) ने उनपर मानहानि का मुकदमा करने का दावा किया है. रंजीत सावरकर ने जी मीडिया से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलकर राहुल गांधी के खिलाफ कारवाई की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा भी करेंगे. 

 

 

15 दिसम्बर 2019, 12:54 बजे

सावरकर पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस, शिवसेना के साथ सरकार में रहना दोहरा चरित्र: मायावती

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा स्वतंत्रता सेनानी वीर दामोदर सावरकर को लेकर दिए गए विवादित बयान से उपजे विवाद में अब बीएसपी अध्यक्ष मायावती भी कूद पड़ीं हैं. मायावती ने इस मामले में कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. रविवार को एक के बाद एक ट्वीट कर बीएसपी सुप्रीमो ने कांग्रेस को महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ बने रहने को दोहरा चरित्र बताया.

15 दिसम्बर 2019, 12:20 बजे

बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना...

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की अपील के बावजूद राज्य में नागरिकता संशोधन बिल 2019 (Citizenship Amendment Bill 2019) के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है. विरोध कर रहे लोग बसों, ट्रेन पुलिस की गाड़ियों और रेलवे स्टेशनों को अपना निशाना बना रहे हैं. इसे लेकर पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने ममता बैनर्जी पर हमला बोला है. सिन्हा ने कहा मुख्यमंत्री ने  बांग्लादेश से आए घुसपैठी मुसलमानों को पश्चिम बंगाल में शरण और प्रोत्याहन दी है. ये हिंसा उसी का नतीजा है. 

 

15 दिसम्बर 2019, 10:24 बजे

असम के CM सोनोवाल ने जारी किया VIDEO संदेश... 

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ जारी प्रदर्शन के चलते हिंसा आग में सुलग रहे असम में आज कुछ जगहों पर कर्फ्यू में ढील दी गई है. आज राज्य के सीएम सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात कर राज्य की ताजा स्थिति की जानकारी देंगे. सीएम सोनोवाल ने एक वीडियो संदेश ट्वीट किया है...

15 दिसम्बर 2019, 09:21 बजे

'सामना' के जरिए शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस पर फिर साधा निशाना..

शिवसेना (Shiv Sena) ने अपने मुखपत्र सामना (Saamana) के जरिए एक बार फिर भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर निशाना साधा है. संपादकीय में लिखा है, ''जिन्होंने 80 घंटों की सरकार बनाई, उन्हें आज भी लगता है कि उद्धव ठाकरे की सरकार 80 दिन नहीं टिकेगी. इस भ्रम से अब सभी को बाहर आना चाहिए...

 

15 दिसम्बर 2019, 08:59 बजे

असम में इंटरनेट पर पाबंदी 2 दिन और बढ़ाई गई

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ जारी प्रदर्शन के चलते तनाव झेल रहे असम (Assam) में आज कुछ जगहों में कर्फ्यू में ढील दी गई है. राजधानी गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. वहीं डिब्रूगढ़ में शाम 4 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. असम में इंटरनेट सेवा पर पाबंदी 2 दिन और बढ़ा दी गई है. 

15 दिसम्बर 2019, 08:21 बजे

दिल्ली: AAP-बीजेपी में पोस्टर वॉर...

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अभी थोड़ा वक़्त जरूर है लेकिन चुनावी पारा अभी से चढ़ने लगा है. दिल्ली की सड़कों पर पोस्टर वॉर छिड़ चुकी है. आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों अनाधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले वोटर्स को साधने में जुटी हुई हैं.