ZEE NEWS BREAKING : पढ़ें 15 दिसंबर की दिनभर की बड़ी खबरें...
Advertisement

ZEE NEWS BREAKING : पढ़ें 15 दिसंबर की दिनभर की बड़ी खबरें...

तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...

ZEE NEWS BREAKING : पढ़ें 15 दिसंबर की दिनभर की बड़ी खबरें...
LIVE Blog

दुमका रैली में बोले PM मोदी, बीजेपी का विरोध करते-करते कांग्रेस देश विरोधी हो गई है

नई दिल्ली: एनआरसी और नागरिकता कानून को लेकर पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन जारी है. पश्चिम बंगाल के 6 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद है. गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील दी गई है. नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन हिंसक हुआ है. जामियानगर में प्रदर्शन हुए. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, भरत नगर और मथुरा रोड पर आगजनी की गई. 3 बसों को आग लगाई गई. उधर, सावरकर पर सियासत बढ़ती जा रही है. वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस दर्ज करने की बात कही है. झारखंड चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है. बीजेपी की ओर से पीएम मोदी ने आज दुमका में रैली को संबोधित किया. 

रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा- नागरिकता कानून का फैसला हजार फीसदी सच्चा. कल तक जो काम पाकिस्तान ने किया, वो आज कांग्रेस कर रही है. 

fallback

आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और नीचे जानिए अभी तक की सुर्खियां...

15 December 2019
23:44 PM

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन जारी, ZEE NEWS संवाददाता से की बदसलूकी

नई दिल्ली: नागरिकता (संशोधन) कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद अब दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है.जामिया छात्रों के समर्थन में दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर देर रात जेएनयू के छात्र प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. छात्र दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. रविवार को प्रदर्शनकारियों ने 'दिल्ली पुलिस जामिया छोड़ो' के नारे लगा रहे थे. प्रदर्शकाररियों के एकत्र होने के कारण वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई.

fallback

 

23:05 PM

IND vs WI: टीम इंडिया की चेन्नई वनडे में हार के 5 कारण

टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) वनडे सीरीज के लिए बुलंद थे. चेन्नई में हुए पहले वनडे की पिच अलग थी और टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद 50 ओवर में 8 विकेट पर 287 रन बनाने में कामयाब हुई लेकिन शिमरोन हेटमायर ने इस लक्ष्य को आसान कर दिया. इस मैच में टीम इंडिया की हार के पांच खास कारण थे. 

 

fallback

 

23:04 PM

IND vs WI: टीम इंडिया के दिग्गज फेल, गेंदबाज बेबस, नतीजा- शर्मनाक हार

चेन्नई वनडे में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ एक अलग ही टीम नजर आई जो कुछ दिन पहले मुंबई में शानदार टी20 जीत दर्ज करके आई थी. लेकिन चेन्नई में जहां केएल राहुल, विराट कोहली, और रोहित शर्मा नहीं चल सके तो वहीं टीम इंडिया की पुरानी कमजोरियां खराब गेंदबाजी और लचर फील्डिंग का पूरा फायदा उठाया और शिमरोन हेटमायर ने अकेले ही अपनी टीम के लिए जीत आसान कर दी. 

fallback

 

22:18 PM

दिल्ली हिंसा के उपद्रवियों को बख्शने के मूड में नहीं सरकार, सख्त कार्रवाई के आदेश: सूत्र
नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हिंसक प्रदर्शन करने वाले उपद्रवियों को कड़ी कार्रवाई होगी. सूत्रों की मानें तो केंद्र सरकार ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

fallback

21:56 PM

दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर रविवार को प्रदर्शन हिंसक हो गया. 3 बसों को आग लगाई गई. बाद में जामिया के छात्रों के समर्थन में जेएनयू के छात्र आ गए हैं और दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों के हिंसक प्रदर्शन के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया गया है. सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के रजिस्टार अब्दुल हामिद ने फैसले की जानकारी देते हुए बताया, "वर्तमान हालात को ध्यान में रखते हुए, हमने शीतकालीन सत्र की छुट्टियां घोषित कर दी हैं. यूनिवर्सिटी 5 जनवरी को फिर से खुलेगी. परीक्षाएं भी इसके बाद ही आयोजित की जाएंगी." उन्होंने यूनिवर्सिटी में फैले तनाव के बारे में कहा, "कैंपस में स्थिति तनावपूर्ण हैं. कुछ छात्र और असामाजिक तत्व आए, पत्थरबाजी की. इसलिए हमने पुलिस से स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए एक्शन लेने को कहा है."fallback

 

21:52 PM

दिल्ली में हिंसा पर राजनीति शुरू, BJP-AAP के एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप
नागरिकता (संशोधन) कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर दिल्ली के जामिया नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और शाहीन बाग इलाके में हुई हिंसा को लेकर राजनीति शुरू हो गई. दिल्ली राज्य की विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है. वहीं आप के नेताओं ने भी बीजेपी पर जमकर हमला बोला है.

 

fallback

 

21:20 PM

fallback

नागरिकता (संशोधन) कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद अब दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. जामिया छात्रों के समर्थन में दिल्ली पुलिस मुख्यालय के देर रात जेएनयू के छात्र बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. छात्र दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. छात्रों ने मीडिया से बदसलूकी की. छात्रों ने ZEE NEWS संवाददाता से बदसलूकी की. जब छात्रों से यह सवाल पूछा गया कि जामिया नगर में बसों में आग किसने लगाई? तो वह इसका जवाब नहीं दे सके बल्कि बदसलूकी पर उतर आए. 

20:28 PM

Perth Test: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दी करारी मात, चौथे दिन ही 269 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन ही न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत दर्ज कर ली. पर्थ के वाका स्टेडियम में खेले गए पहले दिन-रात टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने  रविवार को न्यूजीलैंड को 296 रनों से हरा दिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिचले स्टार्क ने दोनों पारियों में कुल 9 विकेट हासिल किए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

fallback

 

19:48 PM

दिल्ली में रविवार को नागरिकता क़ानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए. दिल्ली के जामिया नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मथुरा रोड, भरत नगर में आगजनी की गई. विरोध प्रदर्शन की वजह से आश्रम चौक, रिंग रोड, मूलचंद फ्लाईओवर पर लंबा जाम लगा हुआ है. सराय कालेखां, ओखला अंडरपास, सरिता विहार, कालिंदी कुंज इलाके में जाम की खबर है. ऐसे में इन रूट्स पर जानें से बचें. मूलचंद फ्लाईओवर, कालिंदी कुंज, शाहीन बाग, डीएनडी फ्लाइओवर में लोग भारी ट्रैफिक जाम से जूझ रहे हैं. 

fallback

 

19:09 PM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को नागपुर में सावरकार विवाद पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चल रही है, विचारधारा के आधार पर नहीं. उद्धव ने कहा कि वीर सावरकार पर हमारा रुख वही है, जो पहले था. ठाकरे ने नागरिकता कानून को महाराष्ट्र में लागू करने को लेकर भी अपनी बात रखी.  ठाकरे ने कहा, "पहले सुप्रीम कोर्ट को इस पर निर्णय लेने दें, फिर हम अपना रुख स्पष्ट करेंगे."

fallback

19:07 PM

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि राज्य नागरिकता कानून को लागू करने से इनकार नहीं कर सकते. सिंह का यह बयान ऐसे मौके पर आया है जब केरल, पश्चिम बंगाल और पंजाब के मुख्यमंत्री नागरिकता कानून को अपने-अपने राज्य में लागू नहीं करने की बात कह रहे हैं. सिंह ने कहा, "कुछ राज्य कह रहे हैं कि वे अपने यहां नागरिकता कानून को लागू नहीं होंगे, लेकिन उनका यह बयान मेरी समझ से बाहर है क्योंकि यह केंद्र का विषय है. मुझे नहीं लगता कि राज्यों के पास इस कानून को लागू करने से रोकने का कोई विशेषाधिकार है."

fallback

17:41 PM

दिल्ली: नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया में हिंसक प्रदर्शन, 3 बसें फूंकीं; फायर ब्रिगेड पर हमला
नागरिकता (संशोधन) कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया और शाहीन बाग इलाके में भी हिंसक विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है. कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने जामिया से सटे जसोला में 3 बसों को फूंक दिया और आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों पर भी हमला कर दिया. हिंसा पर उतारू लोगों ने दमकल कर्मचारियों पर भी हमला कर दिया, जिसमें दो फायर फाइटर्स घायल हो गए.

fallback

 

 

17:31 PM

संबित पात्रा बोले- विपक्षी दलों के लिए CAB का मतलब है 'कारोबार अब बंद'
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के केंद्रीय कार्यालय में रविवार को पार्टी प्रवक्ताओं और 11 राज्यों के सीनियर नेताओं के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने देशभर से आए अपनी पार्टी के नेताओं को नागरिकता कानून के बारे में जानकारी दी. अब बीजेपी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को सीएए की सच्चाई से रूबरू कराएंगे.

fallback

17:05 PM

BOX OFFICE की रानी बनी 'मर्दानी 2', दूसरे दिन कमाई में आया ताबड़तोड़ उछाल!

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की फिल्म 'मर्दानी 2 (Mardaani 2)' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म ने जहां पहले दिन जबरदस्त ओपनिंग की वहीं दूसरे दिन की कमाई ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया है, फिल्म की कमाई ने दूसरे दिन तकरीनब दोगुने पैसे कमाकर गजब का उछाल दर्ज किया है.

फिल्म 'मर्दानी 2 (Mardaani 2)' में रेपिस्ट को सजा दिलाने के लिए जंग लड़ने वाली पुलिस अफसर 'शिवाजी शिवानी रॉय' का किरदार निभाकर रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) अब बॉक्स ऑफिस पर छा चुकी हैं. फिल्म ने पहले दिन 3.80 करोड़ रुपए की कमाई की है. वहीं दूसरे दिन के आंकड़े हैरान करने वाले हैं.  

fallback

17:04 PM

राहुल गांधी के बयान पर घमासान, वीर सावरकर के पोते ने कहा- हाईकोर्ट में करेंगे मानहानि का दावा

नई दिल्ली: स्वतंत्रता सेनानी वीर दामोदर सावरकर पर बयानबाजी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) घिरते नजर आ रहे हैं. अब वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर (Ranjit Savarkar) ने उनपर मानहानि का मुकदमा करने का दावा किया है. रंजीत सावरकर ने जी मीडिया से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलकर राहुल गांधी के खिलाफ कारवाई की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा भी करेंगे. आपको बता दें कि मुंबई में जगह-जगह से राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी का पुतला भी फूंका गया है. 

fallback

 

17:02 PM

INDvsWI: ऋषभ पंत के ‘अच्छे दिन’ आए, डेब्यू करने के 14 महीने बाद लगाई पहली फिफ्टी

नई दिल्ली: डेब्यू करने के बाद से ही एमएस धोनी की परछाई में खेल रहे ऋषभ पंत आखिरकार वनडे क्रिकेट में एक अच्छी पारी खेलने में कामयाब रहे. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में शानदार फिफ्टी लगाई. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने यह पारी तब खेली, जब भारतीय टीम (Team India) को इसकी सख्त जरूरत थी. पंज जब बैटिंग करने आए, तब भारत 80 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रहा था. 

fallback

 

17:00 PM

नए ज़माने की जंग के लिए सेना की तैयारी, 2020 में तैनात हो जाएंगे 13 इंटीग्रेटेड बैटल ग्रुप्स

भारतीय सेना अब नई रणनीति के तहत बड़ी फॉर्मेशन के बजाए छोटी फॉर्मेशन बनाने पर ज्यादा ज़ोर देगी. 2020 के अंत तक भारतीय सेना की 13 आईबीजी यानि इंटीग्रेटेड बेटल ग्रुप्स (इंटीग्रेटेड बेटल ग्रुप्स (Integrated Battle Groups)) तैयार हो जाएंगे. इनमें से 4 को पाकिस्तान की सीमा पर और बाकी 9 को चीन की सीमा पर लगाया जाएगा. आईबीजी सेना की किसी डिवीज़न से छोटी लेकिन एक ब्रिगेड से बड़ी होंगी. इंटीग्रेटेड बेटल ग्रुप्स (Integrated Battle Groups) सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत की उस योजना का हिस्सा हैं जिसमें सेना का पुर्नगठन किया जा रहा है.

 

fallback

 

16:58 PM

'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर घिरे राहुल गांधी, भाजपा नेताओं ने की देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग

मुंबई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने ''रेप इन इंडिया'' वाले बयान को लेकर घिर गए हैं. अब भाजपा नेताओं ने उनपर देशद्रोह का मुकदमा चलाए जाने की मांग की है. आपको बता दें कि रविवार को मुंबई के साकीनाका इलाके में भाजपा अल्पसंख्यक नेताओं ने राहुल गंधी के "रेप इन इंडिया" बयान को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा नेताओं का कहना था कि राहुल गांधी का बयान देश विरोधी है. राहुल अपने बयान को लेकर माफी मांगे नहीं तो हम सरकार से अपील करेंगे कि कि उनपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो.

fallback

 

Trending news