Heritage Nagar Nigam मेयर का दौरा, सफाईकर्मी मिले फील्ड से गायब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1057528

Heritage Nagar Nigam मेयर का दौरा, सफाईकर्मी मिले फील्ड से गायब

नगर निगम हेरिटेज (Heritage Municipal Corporation) की महापौर मुनेश गुर्जर लगातार चारदीवारी क्षेत्र के दौरे पर है. महापौर मुनेश गुर्जर ने वार्ड संख्या 69 और 72 में सफाई व्यवस्था का जायजा किया.

महापौर मुनेश गुर्जर

Jaipur: बीवीजी (BVG) कंपनी से अनुबंध खत्म होने के बाद नगर निगम हेरिटेज (Heritage Municipal Corporation) की महापौर मुनेश गुर्जर लगातार चारदीवारी क्षेत्र के दौरे पर है. महापौर मुनेश गुर्जर ने वार्ड संख्या 69 और 72 में सफाई व्यवस्था का जायजा किया.

निरीक्षण के दौरान उपस्थित नहीं मिलने पर 14 सफाई कर्मचारियों (Sweepers) की अनुपस्थिति लगाकर वेतन में कटौती करने के निर्देश दिए. गुर्जर ने कहा कि निरीक्षण के दौरान जो भी सफाईकर्मी अनुपस्थित मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और वेतन कटौती की जाएगी. उन्होंने सफाई कर्मचारियों को हमेशा अपना आईडी कार्ड रखने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- NEET PG counseling: जयपुर में रेजिडेंटस ने थाली बजाकर किया प्रदर्शन, दिल्ली पुलिस के विरोध में लगे नारे

महापौर ने उपायुक्त स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित करे कि सभी सफाई कर्मचारी काम करते हुए आईडी कार्ड साथ रखें. सभी सफाई कर्मचारीज़ स्वास्थ्य निरीक्षको का वार्डों में कर्मचारी का नाम, सफाई क्षेत्र और मोबाइल नंबर दीवारों पर लिखवाया जाए जिससे क्षेत्र के लोगों को पता है कि हमारे क्षेत्र में सफाई कर्मचारी कौन लगा हुआ है. सफाई कर्मचारियों की रजिस्टर में आने से पहले और जाने के बाद उपस्थिति दर्ज करेंगे.

यह भी पढ़ें-Heritage Nagar Nigam की नई पहल: कचरा पात्र नहीं रखने पर वसूला जाएगा जुर्माना

महापौर ने बताया कि जयपुर शहर हेरिटेज शहर है, यहां पर साल का आखिरी दिन होने के कारण पर्यटकों की भारी संख्या आ रही है. इसलिए हमारी शहर की सफाई व्यवस्था को रखना हमारा काम है .सफाई निरीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि जो दुकानदार और संस्थान के सामने कचरा पात्र नहीं रखे उनका चालान करें, इसके साथ में रोड पर मलबा डालने वालों के भी खिलाफ कार्रवाई करें.

Trending news