Rajasthan Live News: दरगाह के बाहर नारेबाजी में आरोपियों के बरी होने का मामला, डोटासरा बोले- हमारे समय हंगामा, तो अब मुंह में दही क्यों जमा ली...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2337767

Rajasthan Live News: दरगाह के बाहर नारेबाजी में आरोपियों के बरी होने का मामला, डोटासरा बोले- हमारे समय हंगामा, तो अब मुंह में दही क्यों जमा ली...

Rajasthan Live News: विधानसभा में  आज  बजट बहस पर सरकार का जवाब. सरकार की तरफ से डिप्टी सीएम दिया कुमारी देंगी जवाब. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली रखेंगे बात. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

Rajasthan Live News
LIVE Blog

Rajasthan Live News: विधानसभा में  आज  बजट बहस पर सरकार का जवाब. सरकार की तरफ से डिप्टी सीएम दिया कुमारी देंगी जवाब. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली रखेंगे बात. जूली 4 बजे बोलेंगे  तो दिया कुमारी 5 बजे देंगी जवाब.विधान सभा अध्यक्ष की पहल पर विधानसभा में नवाचार.वीडियो क्लिप ऑनलाइन मिलेंगे विधायकों को.अब कार्यवाही के अगले दिन मिल सकेंगे वीडियो क्लिप.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

16 July 2024
18:40 PM

Rajasthan News: सदन में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने उठाए सरकार पर सवाल. कहा - ईआरसीपी पर एमओयू ही गया. लेकिन छह महीने बाद भी सामने क्यों नहीं आया? राजस्थान के हितों को मध्य प्रदेश के आगे गिरवी रख आए आप. जूली बोले – ईआरसीपी बीजेपी सरकार की योजना थी, लेकिन केंद्र ने इसे लटकाए रखा. अब बीजेपी सरकार आने के बाद आपने एमओयू किया है. छह महीने हो गए. ईआरसीपी पर दिल्ली में सीएम एमओयू करके आए थे. जूली ने पूछा - वो एमओयू कहां है? वो एमओयू आप क्यों सार्वजनिक नहीं कर रहे? लेकिन एमओयू सार्वजनिक इसलिए नहीं कर रहे. क्योंकि आपने मध्य प्रदेश के आगे राजस्थान के हितों को गिरवी रख दिया है.

17:43 PM

Rajasthan News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का बड़ा बयान. कहा—परजीवी कांग्रेस ने जीती राजस्थान में सीटें. कांग्रेस अपने दम पर कभी नहीं जीत सकती चुनाव. भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक को किया संबोधित. प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत व श्रवण सिंह बगड़ी रहे मौजूद. जिलाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी समेत अन्य रहे मौजूद. 

16:53 PM

Rajasthan News: जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान राजस्थान के दो वीर सपूतों के शहीद होने का मामला. कल सुबह 7.30 बजे पहुंचेगी शहीदों की पार्थिव देह शहीद अजय कुमार और शहीद बिजेंद्र की पार्थिव देह लाई जाएगी. जयपुर एयरपोर्ट पर सेना के अधिकारी एयरपोर्ट पर अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि. उसके बाद झुंझुनू के लिए रवाना किए जाएंगे पार्थिव देह. कल सुबह 7:30 बजे पहुंचेंगे पार्थिव देह. 

15:45 PM

Rajasthan News: पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा का बयान. कहा - हमारी सरकार के समय एक बम कांड का फैसला हुआ था. उस पर यही बीजेपी के लोग, जो आज सत्ता में बैठे हैं. दुष्प्रचार करते थे कि तुष्टिकरण की नीति अपनाई जा रही है और इनको बरी कराया जा रहा है. सरकार ने सही पैरवी भी नहीं की. राजेंद्र राठौड़ और कई नेता एक स्वर में एक बात बोलते दिखे थे. डोटासरा बोले - आज मैं पूछना चाहता हूं कि 8 महीने से आपकी सरकार है. क्या सही पैरवी नहीं की? इसलिए यह निर्णय हुआ. डोटासरा बोले - मेरा यह मानना है कि सरकार इस पर त्वरित कार्रवाई करें. अपील करनी हो तो अपील करें और जो वास्तव में अपराधी हैं, उन अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे होना चाहिए. यह सरकार अब जवाब दे कि आपकी दोहरी नीति क्यों है? कि जब हमारे समय में ऐसे फैसले होते थे, तो आपकी बात दूसरी होती थी और आज आपके समय पर हो रहे हैं, तो आपके मुंह में दही क्यों जम गया? डोटासरा बोले - अब क्यों नहीं बोल रहे हो?

14:54 PM

Rajasthan News: सैनिकों की शहादत पर पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा का बयान. कहा - यह बहुत ही दुखद समाचार है कि अजय सिंह जी और विजेंद्र सिंह हमारे सेना के सपूत जो देश की एकता और अखंडता के लिए बॉर्डर पर जम्मू पर काम कर रहे थे आतंकवादियों की गोलियों से वह शहीद हो गए. डोटासरा बोले - जब से यह मोदी सरकार बनी है, तब से आतंकवादियों के द्वारा हमारे सैनिकों पर गोली चलाना, उनकी हत्या करना, मारना और उनको शहीद करने की घटनाएं बढ़ी हैं, जबकि इन्होंने सत्ता में आने के लिए कहा था कि हम आतंकवाद को समाप्त कर देंगे और दुश्मन को लाल आंख दिखा देंगे. 

13:51 PM

Bikaner News: बीजेपी नेता का थाने में विरोध का मामला. थाने में धरने पर बैठे बीजेपी नेता श्याम सिंह हाड़ला के विरोध के बाद एसपी का एक्शन. कांस्टेबल पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप. बीछवाल थाने पर दिया धरना. घटनाक्रम के बाद एसपी ने कांस्टेबल को किया निलंबित. चोरी के मामले में कार्यवाही की मांग को थाने पहुंचे थे बीजेपी नेता. नेता ने लगाया अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप.

13:01 PM

Rajasthan Live News:
गोवर्धन के लिए सीधी मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन नहीं. गोवर्धन जी पर मुड़िया पूर्णिमा मेला आयोजित होने जा रहा. मथुरा जंक्शन तक चल रही ट्रेनें, गोवर्धनजी के लिए नहीं. गोवर्धनजी मथुरा-अलवर रेललाइन पर स्थित. यहां के लिए सीधी स्पेशल ट्रेन का प्रस्ताव नहीं किया गया तैयार. न उत्तर मध्य रेलवे, न उत्तर पश्चिम रेलवे ने तैयारी की. आगरा मंडल ने मथुरा जं की ट्रेनों को अलवर तक बढ़ाया. लेकिन ये श्रद्धालुओं के लिए सुविधाजनक नहीं. अलवर रेल विकास संघ ने सोशल मीडिया पर भी उठाई मांग. गोवधर्नजी के लिए सीधी मेला स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की मांग की.

12:16 PM

Rajasthan Live News:
पंचायतीराज में अनियमितताओं की 20 दिन में होगी जांच-
मंत्री मदन दिलावर ने सदन में की जांच कराने की घोषणा. दोषियों पर कार्रवाई की बात भी कही.पंचायत समितियों और जिला परिषदों द्वारा नियमों के उल्लंघन का था सवाल.सदन में कल्पना देवी ने लगाया सवाल.पूछा - पंचायतीराज नियम 215(2) के अनुसार.एडवांस का समायोजन अधिकतम तीन माह में जरूरी,लेकिन कुछ जगह हो रही नियमों की अवहेलना.दिलावर बोले - कोटा जिले में जो गलत कर रहा है.उसकी जांच कराएंगे.20 दिन में जांच कराकर कार्रवाई की बात कही दिलावर ने.

12:05 PM

Rajasthan Live News:

विधानसभा में शोरगुल. शिक्षांत्री मदन दिलावर जवाब देने खड़े हुए. इस बीच विपक्ष ने की माफी मंगवाने की मांग. कहा - जब तक शिक्षा मंत्री सदन में माफी नहीं मांगेंगे. हम उनको बोलने नहीं देंगे - विपक्ष. हंगामें और शोरगुल के बीच ही दिलावर ने दिया जवाब.

12:04 PM

Rajasthan Live News: 
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने पूछा.किसानों के बीमा को लेकर कैंप कब लगाए जाएंगे?स्पीकर वासुदेव देवनानी ने भी इस बारे में पूछा.
मंत्री केके विश्नोई बोले - जल्द कैंप लगाए जाएंगे.

11:54 AM

Rajasthan Live News:
टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र में फसल बीमा योजना से वंचित  मुआवजे को लेकर सवाल.घनश्याम मेहर का सवाल,मेहर बोले - किरोड़ी लाल जी नहीं आए.दूसरे मंत्री जी जवाब दे रहे हैं, कोई बात नहीं.किसानों को भुगतान की सूची कब तक दे देंगे?मंत्री केके विश्नोई का जवाब.वैकल्पिक खातों के बीमा कैंप लगेंगे.जल्द पेंडेंसी खत्म की जाएगी.घनश्याम मेहर ने कहा  - खाते तो बाउंस होते ही नही.

11:39 AM

Rajasthan Live News:
लंपी से गायों की मौतों का मामला.
जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी का आरोप.
कहा - भाई–भतीजावाद हुआ मुआवजा वितरण में.
मंत्री जोराराम कुमावत ने दिया जवाब.
जितनी गायों की मौत हुई, उसके पूरे आंकड़े नहीं आये.
जो पशुपालक मुआवजे से वंचित रह गए.
उनको सरकार दिलाएगी मुआवजा - कुमावत.

11:35 AM

Rajasthan Live News: विधानसभा में शोरगुल
शिक्षांत्री मदन दिलावर जवाब देने खड़े हुए.इस बीच विपक्ष ने की माफी मंगवाने की मांग.कहा - जब तक शिक्षा मंत्री सदन में माफी नहीं मांगेंगे. हम उनको बोलने नहीं देंगे - विपक्ष.हंगामें और शोरगुल के बीच ही दिलावर ने दिया जवाब.

 

11:29 AM

Rajasthan Live News:
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के पिता किशनस्वरूप शर्मा की तबियत से जुड़ा मामला,मामले में कलक्टर डॉ अमित यादव का बयान, सीएम साहब के पिता श्री किशनस्वरूप शर्मा जी की पसलियों में फ्रेक्चर,स्पाईन में भी आई है चोट,डॉक्टर्स की टीम आईसीयू में कर रही है जांच,जररूत हुई तो हायर सेंटर रैफर करेंगे,अभी विशेषज्ञों की देखरेख में ईलाज जारी.. आज जवाहर नगर स्थित आवास पर बाथरूम में गिर गए थे सीएम के पिता किशनस्वरूप शर्मा,आरबीएम जिला अस्पताल में हैं भर्ती...

10:52 AM

Rajasthan Live News: 
कांग्रेस नेता महेंद्रसिंह रलावता की तबियत नासाज, सीने के दर्द की शिकायत के बाद असप्ताल में हुए भर्ती, कार्डियोलॉजी विभाग में चिकित्सक कर रहे परिक्षण, वासुदेव देवनानी के सामने दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके रलावता, फिलहाल हालत स्थिर बताई जा रही

10:35 AM

Rajasthan Live News:
मोहर्रम के तहत आज कत्ल की रात,  हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में निकलेगा मोहर्रम का जुलूस, शहर की विभिन्न मुकामों से सात ताजियों का निकलेगा जुलूस, मातमी धुनों के बीच मुस्लिम समाज के लोग खेलेंगे हाई दोज, शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए सात ताजियों का जुलूस, रात 1बजे पहुंचेगा फतेहपुरिया चौपड़, जहां पर सात ताजियों का होगा रूहानी, मिलन मोहर्रम इंतजामिया कमेटी अध्यक्ष पप्पू पहलवान ने दी जानकारी, मोहर्रम के जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाएं चाक चौबंद.

10:16 AM

Rajasthan Live News:
2 साल पहले सरकार ने हिंदी माध्यम विद्यालय को किया था इंग्लिश मीडियम में, पहले हिंदी में पढ़ाई कर रहे बच्चों को अब अंग्रेजी में पढ़ाई करने में हो रही परेशानी, हिण्डौन के महात्मा गांधी रा.उ.मा. विद्यालय तीन मूर्ति ढिंढोरा का है मामला

10:03 AM

Rajasthan Live News:
नायब सूबेदार पवन यादव को कीर्ति चक्र मिला
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कीर्ति चक्र से सम्मानित किया
कुपवाड़ा में दो घुसपैठियों को मार गिराया था
झुंझुनूं के बुहाना के बड़बर निवासी हैं पवन यादव

09:37 AM

Rajasthan Live News: 
पर्यटन विकास समिति की बैठक आज, कलक्ट्रेट सभाकक्ष में होगी बैठक, बैठक में वन विभाग की ओर से वन विहार क्षेत्र को विकसित करने पर विचार विमर्श, भारतीय पुरातत्व एवं सर्वेक्षण विभाग के बाबर गार्डन धौलपुर के विकास के लिए विचार विमर्श, धौलपुर में प्रगतिरत पर्यटन विकास कार्या पर चर्चा, नगर परिषद एवं वन विभाग धौलपुर के चम्बल सफारी करने वाले पर्यटकों के लिए आधारभूत सुविधाओं का विकास पर होगी चर्चा.

08:57 AM

Rajasthan Live News: 
बाड़मेर में 15 अगस्त तक चलाया जाएगा ऑपरेशन "जीवन मित्र" सड़क दुर्घटना में जा रही, जानो को रोकने के लिए रेंज IG ने चलाया ऑपरेशन एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने लापरवाह वाहन चालको के खिलाफ कार्रवाई करने के दिए निर्देश शराब पीकर वाहन चलाना,बिना सीट बेल्ट,बिना हेलमेट,तेज गति, क्षमता से अधिक सवारी वाले वाहन चालकों के खिलाफ MVact में की जाएगी कार्यवाही ASP नाजिम अली के अनुसार इस ऑपरेशन से बचाई जाएगी कई लोगो की जान.

08:14 AM

Rajasthan Live News:
भोपालगढ़ के मदनराम देवड़ा उत्तर पश्चिम रेलवे में प्रिंसिपल सीएमओ बने, थार में ट्रेनों का संचालन संभालेंगे, एच ए ग्रेड में हुई पदोन्नति, परिवार के सभी 5 भाई बड़े अधिकारी, बड़े भाई चेतनराम देवड़ा कलेक्टर रहे,रामजीवन देवड़ा VDO, मंदरुपराम लेक्चर कॉलेज में, शैलेंद्र देवड़ा RAS.

07:57 AM

Rajasthan Live News: 
दिल्ली से आने और जाने वाली दोनों फ्लाइट रद्द. इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E-5343/2165 रद्द. दिल्ली से सुबह 6:55 बजे फ्लाइट आती है जयपुर. वापसी में सुबह 7:25 बजे फ्लाइट जाती है दिल्ली. आज एयरलाइन ने संचालन कारण बता रद्द की दोनों फ्लाइट. वहीं हवाई यात्री सुबह-सुबह हो रहे परेशान.

07:47 AM

Rajasthan Live News:
उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा आज आएंगे जालोर,चार्टर प्लेन से जयपुर से रवाना होकर दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे नून हवाई पट्टी,वहा से बागोड़ा के लिए कार से होंगे रवाना, बागोड़ा उपखंड के बगोटी में भाजपा नेता के भतीज की शादी समारोह में शामिल होंगे बैरवा, दोपहर 2 बजे वापिस जयपुर जाने का है कार्यक्रम..

07:46 AM

Rajasthan Live News: 
राजस्थान ललित कला अकादमी में होगा प्रदर्शनी का उद्घाटन. संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषी मलिक करेगी शुभारंभ. ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर में निर्मित है पेंटिंग. राजस्थान ललित कला अकादमी, जयपुर एवं कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग द्वारा अयोजित प्रदर्शनी.

07:28 AM

Rajasthan Live News:
सीएम भजनलाल शर्मा ने की केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात. दिल्ली में हुई दोनों नेताओं की शिष्टाचार भेंट. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन एवं उर्वरक मंत्री से हुई बात. राजस्थान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार. और खेती के लिए उर्वरकों की उपलब्धता के बारे में. विस्तार से हुई सीएम और केंद्रीय मंत्री की चर्चा.

07:24 AM

Rajasthan Live News:राजसमंद के देवगढ़ से बड़ी खबर,
दो मंजिला शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग,डी मार्ट शोरूम, एक प्लाइवुड की होलसेल दुकान सहित तीन दुकानों में लग रही भीषण आग,मौके पर भारी भीड़ मौजूद ,नगर पालिका दमकल की दो दमकल मौके पर,1 घंटे से दमकल और ग्रामीण कर रहे आग बुझाने का प्रयास,पुलिस, विद्युत विभाग के कर्मचारी भी मौके पर मौजूद,देवगढ़ नगर के पुरानी सब्जी मंडी इलाके की घटना.

07:01 AM

Rajasthan Live News:
बीजेपी नेता अरुण चतुर्वेदी दिल्ली दौरे पर, कल देर रात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिले चतुर्वेदी, अमित शाह के आवास पर मिले अरुण चतुर्वेदी

06:54 AM

Rajasthan Live News:
प्रदेश में मानसून का दौर. तापमान में उतार चढाव. गुलाबी नगरी जयपुर में उमस चरम पर. वहीं मानसून हुआ एक्टिव. आज से जमकर बरसेंगे मेघ. आज 21 जिलों के लिए अलर्ट. कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में अति भारी बारिश का अलर्ट. 17-19 जुलाई के दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ जिलों में बारिश में बढ़ोतरी की संभावना. 18 जुलाई को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना. 19 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना.

Trending news