Earthquake In Bihar: धरती डोलने से एक बार फिर कांप गया बिहार, नेपाल से सटे इलाकों में बार-बार भूकंप से दहशत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1947749

Earthquake In Bihar: धरती डोलने से एक बार फिर कांप गया बिहार, नेपाल से सटे इलाकों में बार-बार भूकंप से दहशत

सोमवार को बिहार में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले 3 नवंबर की रात 11:32 बजे भी भूकंप के तेज झटकों से बिहार दहल गया था. राजधानी पटना में लोग दहशत में घरों और कार्यालयों से निकलकर सड़कों पर आ गए थे.

फाइल फोटो

Earthquake In Bihar: सोमवार को बिहार में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले 3 नवंबर की रात 11:32 बजे भी भूकंप के तेज झटकों से बिहार दहल गया था. राजधानी पटना में लोग दहशत में घरों और कार्यालयों से निकलकर सड़कों पर आ गए थे. पटना के अलावा बिहार के कई जिलों में धरती का कंपन महसूस किया गया था. अब सोमवार को यानी 6 नवंबर को भी एक बार ऐसा ही कुछ हुआ. 3 नवंबर को भी भूकंप का केंद्र नेपाल था और इस बार भी इसका केंद्र नेपाल ही था. अंतर केवल इतना था कि इस बार रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.6 मापी गई और 3 नवंबर को यह 6.4 मापी गई थी. 3 नवंबर को जो भूकंप आया था, उसमें नेपाल के करीब 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में तीन दिनों में दूसरी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया है. अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि भूकंप किन किन जिलों में महसूस किया गया है. उत्तर बिहार में इसका अधिक असर रहा. हालांकि अभी तक भूकंप से तबाही का आंकलन किया जा रहा है और जिलों के अलावा तहसीलों से डेटा कलेक्ट किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: एजेंसी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप, जेलर सहित कईयों को ED का समन

बिहार की राजधानी पटना के अलावा उत्तर भारत के कई बड़े शहरों से मिली जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके लगने पर लोग घरों से बाहर निकल आए. जो लोग कार्यालयों में काम कर रहे थे, वे भी भयवश बाहर की ओर भागे. हालांकि 3 नवंबर को आए भूकंप की तुलना में इस बार की तीव्रता कम रही, लेकिन लोगों में दहशत पहले की तरह ही दिखा.

Trending news