ZEE NEWS BREAKING : 19 दिसंबर की पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें...

आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और नीचे जानिए अभी तक की सुर्खियां...

अंतिम अपडेट: गुरुवार दिसम्बर 19, 2019 - 09:40 PM IST

देश की नागरिकता पर सस्ती सियासत क्यों? अफवाह के नाम पर देश की ब्लैकमेलिंग कब तक
नई दिल्ली : नागरिकता कानून को लेकर गुरुवार को देश में कई जगहों पर प्रदर्शन हुआ. सरकार के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार करने के लिए और इस विरोध का राजनीतिक फायदा लेने के लिए लोग सड़कों पर उतरे. देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ. सड़कें जाम रहीं, कई मेट्रो ट्रेन के स्टेशन को बंद कर दिया गया. देश के नागरिकों को संविधान ने विरोध प्रदर्शन का अधिकार दिया है लेकिन विरोध शांतिपूर्ण रहे इस बात का ख्याल रखना प्रदर्शनकारियों का दायित्व है. लेकिन प्रदर्शनकारियों ने आज विरोध प्रदर्शन के नाम पर सभी सीमाओं को तोड़ दिया. 

आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और नीचे जानिए अभी तक की सुर्खियां...

19 दिसम्बर 2019, 21:41 बजे

CM ममता बनर्जी का विवादित बयान, CAA पर की जनमत संग्रह की मांग
को
लकाता:
नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर देशभर में जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादित बयान देते हुए इस मुद्दे पर जनमत संग्रह की मांग रख दी है. ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि नागरिकता कानून और एनआरसी देश में लागू हो या नहीं इसके लिए जनमत संग्रह कराया जाना चाहिए. जनमत संग्रह संयुक्त राष्ट्र (UN) की निगरानी में कराया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि 38% लोग देश के 62% नागरिकों के अधिकार नहीं छीन सकते. यहां आपको बता दें कि ममता बनर्जी का 38% कहने का तात्पर्य यह है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को 38 फीसदी वोट मिले थे.

19 दिसम्बर 2019, 19:19 बजे

CAA पर विरोध: गृह राज्य मंत्री बोले- 'राजनीतिक दल कृपया अफवाह ना फैलाएं'
नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के लखनऊ, संभल आदि जगहों पर भारी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, बिहार, कर्नाटक आदि राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन जारी हैं. इसपर गृह राज्य मंत्री जी कृष्णा रेड्डी ने कहा कि लखनऊ को छोड़कर कहीं भी हिंसक प्रदर्शन नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि लखनऊ में हिंसा भड़की है, बाकी जगहों पर हालात शांतिपूर्ण हैं. गृह राज्य मंत्री ने हिंसा के लिए विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया है.

19 दिसम्बर 2019, 18:55 बजे

IPL 2020: मोर्गन को करोड़ों में खरीदने पर बोले कोच, नहीं बदलेगा कोलकाता का कप्तान

 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 संस्करण के लिए नीलामी (IPL Auction) में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के टी20 कप्तान इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके बाद एक सवाल यह भी उठा कि क्या केकेआर उन्हें अपना कप्तान भी बनाया जाएगा. लेकिन इस सवाल पर टीम के नए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने इस बात की पुष्टि कर दी कि टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karhtik) ही रहेंगे. 

 

19 दिसम्बर 2019, 18:55 बजे

IPL 2020: मोर्गन को करोड़ों में खरीदने पर बोले कोच, नहीं बदलेगा कोलकाता का कप्तान

 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 संस्करण के लिए नीलामी (IPL Auction) में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के टी20 कप्तान इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके बाद एक सवाल यह भी उठा कि क्या केकेआर उन्हें अपना कप्तान भी बनाया जाएगा. लेकिन इस सवाल पर टीम के नए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने इस बात की पुष्टि कर दी कि टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karhtik) ही रहेंगे. 

 

19 दिसम्बर 2019, 18:05 बजे

IPL Auction Updates: चावला सबसे महंगे भारतीय, उनादकट और उथप्पा 3-3 करोड़ में बिके

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल (IPL) के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज (गुरुवार/19 दिसंबर) को हो रही है. यह नीलामी कोलकाता में दोपहर 3.30 बजे शुरू हुई. आईपीएल 2020 (IPL 2020) की इस नीलामी में 332 खिलाड़ियों के नाम पुकारे जाएंगे. लेकिन इनमें से सिर्फ 73 पर ही बोली लगेगी. अब देखना यह है कि किस खिलाड़ी पर सबसे बड़ा दांव लगेगा. दिग्गजों की मानें तो ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर पर सबसे बड़ी बोली लग सकती है.

 

19 दिसम्बर 2019, 18:03 बजे

CAA Protest LIVE: दिल्ली की सभी मस्जिदों के इमामों के साथ दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने की बैठक

नई दिल्‍ली : नागरिकता कानून में हुए संशोधन (Citizenship Amendment Law) के खिलाफ दिल्‍ली में अलग-अलग जगहों पर विरोध-प्रदर्शन किए जा रहे हैं. मंडी हाउस और अन्‍य जगहों पर भी प्रदर्शनकारियों ने विरोध-प्रदर्शन किया है. लाल किले पर प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प तक हो गई. ऐहतियातन इन जगहों से कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है. इनमें कई नेता भी शामिल हैं. प्रदर्शन करने आए स्वराज इंडिया के संयोजक योगेंद्र यादव और लेफ्ट नेता डी.राजा, सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित को भी हिरासत में लिया गया. पुलिस और सुरक्षाबल मुस्‍तैदी से तैनात हैं. दिल्‍ली की सीमाओं पर भी सुरक्षा का कड़ा पहरा रखा गया है.

 

19 दिसम्बर 2019, 17:56 बजे

विवेक ओबरॉय के मीम से लेकर कंगना रनौत के बवाल तक, बॉलीवुड की 2019 में हुई 8 बड़ी कंट्रोवर्सी

ऐश्वर्या से जुड़ा मीम शेयर कर विवादों में आ गए थे विवेक ओबरॉय
लोकसभा चुनावों के दौरान विवेक ओबरॉय ने एक्जिट पोल को लेकर एक विवादित पोस्ट शेयर किया था. इसमें ऐश्वर्या राय की जिंदगी की तुलना एक्जिट पोल से करते हुए दिखाया गया था. इस मीम के सामने आने के बाद काफी विवाद हुआ था. उस समय ऐश्वर्या भी भारत में नहीं थीं. जब विवाद बढ़ा तो विवेक ने मीम को सोशल मीडिया से हटा लिया था और माफी मांगी थी कि अगर किसी भी महिला को मेरी वजह से दुख पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं.

विवेक ओबेरॉय से इस मामले में महिला आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. वहीं एक्ट्रेस सोनम कपूर, डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालिवाल सहित कई लोगों ने उनकी आलोचना की थी.

 

19 दिसम्बर 2019, 17:54 बजे

PL Auction: पैट कमिंस रहे पहले सेट के सबसे महंगे खिलाड़ी, KKR ने 15.50 करोड़ में खरीदा

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल (IPL) में चल रही खिलाड़ियों की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा. नीलामी के पहले सेट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) पर सबसे बड़ी बोली लगी. ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच भी खूब महंगे बिके. आईपीएल की नीलामी कोलकाता में (गुरुवार/19 दिसंबर) को चल रही है. पहला सेट करीब एक घंटे का रहा. 

 

19 दिसम्बर 2019, 17:51 बजे

'परवेज मुशर्रफ को दी जाए फांसी; अगर पहले मरे तो शव घसीटकर चौराहे पर लाओ, 3 दिन तक वहीं टांगो'

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में संविधान के विपरीत जाकर आपातकाल लगाने के मामले में पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ को दी गई मौत की सजा के फैसले का विवरण अदालत ने जारी किया है. इसमें अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे भगोड़े (मुशर्रफ) को पकड़कर कानून के मुताबिक सजा दें और अगर ऐसा न हो और वह मर जाए तो उसके शव को घसीटकर चौराहे पर लाएं और तीन दिन तक उसे वहां लटकाएं. विशेष अदालत की तीन न्यायाधीशों की पीठ ने एक के मुकाबले दो के बहुमत से पूर्व राष्ट्रपति (सेवानिवृत्त) जनरल परवेज मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाई है.

 

19 दिसम्बर 2019, 17:50 बजे

CAA Protest: लखनऊ में भड़का बवाल, कई जगहों पर हुई आगजनी, पुलिस पर पत्थरबाजी
लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act- सीएए) के विरोध में देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन किया जा रहा है. इन सबके बीच यूपी में कई जगह उप्रदवियों ने हिंसक प्रदर्शन किया है. वहीं, लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान बवाल भड़क गया है. बताया जा रहा है कि लखनऊ के हजरतगंज, ठाकुरगंज और कई जगहों पर भीड़ ने उग्र प्रदर्शन करते हुए आगजनी की है. लखनऊ के परिवर्तन चौक, खदरा और हजरतगंज में उपद्रवियों ने जमकर आगजनी की है. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों और वाहनों समेत कई बसों में भी आग लगा दी है.