Desi Jugaad: राजस्थानी छोरे ने टेबल फैन से निकाली AC वाली हवा, देसी जुगाड़ ने लोगों को चौंकाया
Advertisement
trendingNow12258323

Desi Jugaad: राजस्थानी छोरे ने टेबल फैन से निकाली AC वाली हवा, देसी जुगाड़ ने लोगों को चौंकाया

Desi AC Fan: इंटरनेट पर इन दिनों एक राजस्थानी शख्स का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये शख्स गर्मी को मात देने के लिए एक अनोखे एयर कंडीशनर का इस्तेमाल कर रहा है. इस जुगाड़ू एसी को बनाना बहुत आसान है.

 

Desi Jugaad: राजस्थानी छोरे ने टेबल फैन से निकाली AC वाली हवा, देसी जुगाड़ ने लोगों को चौंकाया

Desi Jugaad Video: इंटरनेट पर इन दिनों एक राजस्थानी शख्स का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये शख्स गर्मी को मात देने के लिए एक अनोखे एयर कंडीशनर का इस्तेमाल कर रहा है. इस जुगाड़ू एसी को बनाना बहुत आसान है. ठंडी हवा पाने के लिए भले ही कई तरीके अपनाए जाते हैं, ये तरीका सबसे आसान और बेहतरीन साबित हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग इस शख्स की इस जुगाड़ की तारीफ कर रहे हैं. इस एसी को बनाने के लिए आपको सिर्फ एक टेबल पंखा और सात ईंटों की जरूरत होगी. वीडियो में दिख रहा शख्स टेबल पंखे के सामने सात ईंटों को इस तरह से लगाता है और फिर उन ईंटों पर पानी छिड़कता है.

यह भी पढ़ें: रोटी की मंडी: प्रयागराज में लगी है रोटी मार्केट, जानें ऐसा करने के पीछे क्या है वजह

गीली ईंटों से होकर गुजरती हवा कमरा कर देती है ठंडा

जब हवा इन गीली ईंटों से होकर गुजरती है, तो कमरा ठंडा हो जाता है. लोगों को ये नया जुगाड़ बहुत पसंद आ रहा है. जिन लोगों के पास एसी लगवाने के पैसे नहीं होते या बिजली के बिल की चिंता रहती है, उनके लिए ये बहुत अच्छा तरीका है. ये आसान सी तरकीब घर को ठंडा रखने में काफी मदद करती है. गरीबों के लिए तो गर्मी बहुत बड़ी मुसीबत है. एसी लगा पाने वाले लोग तो ठीक रहते हैं, मगर गरीबों के लिए गर्मी से बच पाना बहुत मुश्किल होता है. इसलिए वो गर्मी से बचने के लिए जुगाड़ का सहारा लेते हैं. इस जुगाड़ वाले एसी की लोगों ने काफी तारीफ की है. कई लोगों ने कमेंट्स में लिखा है कि गर्मी से बचने का यही तो एक रास्ता बचा है.

देखें वीडियो-

 

यह भी पढ़ें: चिलचिलाती गर्मी में सड़क पर ही लड़की ने फोड़ दिए अंडे, Video में देखिए फिर क्या हुआ

वीडियो देखकर सभी रह गए हैरान

ये नया तरीका शायद गर्मी से राहत दिला सकता है. एक और वीडियो में एक शख्स खुले फ्रिज के सामने रखे कूलर के सामने सोता हुआ दिख रहा था. लेकिन लोगों ने उसकी इस जुगाड़ की तारीफ करने के बजाय, उल्टा उसे यह कहकर चिढ़ाया कि "ये तो साइंस (थर्मोडायनामिक्स) ही नहीं समझता." वायरल होने वाले इस वीडियो पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "अरे ऐसा जुगाड़ तो हर किसी के बस की बात नहीं."

Trending news