सामने आई जीतन सहनी हत्याकांड की वजह! कौन है मुख्य आरोपी काजिम अंसारी?

पुलिस के मुताबिक आरोपी काजिम ने मृतक सहनी से ब्याज पर ऋण लिया था. पैसे नहीं चुकाने के कारण वह गिरवी रखी जमीन को भी नहीं छुड़ा पा रहा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2024, 10:25 PM IST
  • काजिम अंसारी है मुख्य आरोपी.
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.
सामने आई जीतन सहनी हत्याकांड की वजह! कौन है मुख्य आरोपी काजिम अंसारी?

पटना. बिहार की VIP पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस के मुताबिक बुधवार को हत्या के मुख्य आरोपी काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने दावा है कि पैसे के लेनदेन के चलते हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया गया है.
 
पुलिस ने कहा कि पैसे के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में जीतन सहनी की हत्या की गई थी. आरोपी ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार भी कर ली है. बिहार पुलिस के DGH आर एस भट्टी के निर्देश में गठित एसआईटी, दक्ष पदाधिकारियों के नेतृत्व में गठित विशेष सुरक्षा दल (एसटीएफ), वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन के लिए एफएसएल की टीम और जिला पुलिस दरभंगा के संयुक्त प्रयास से घटना का उद्भेदन संभव हो सका.

कौन है काजिम?
आरोपी काजिम ने मृतक सहनी से ब्याज पर ऋण लिया था. पैसे नहीं चुकाने के कारण वह गिरवी रखी जमीन को भी नहीं छुड़ा पा रहा था. काजिम अंसारी ने मृतक से तीन किश्त में डेढ़ लाख का लोन लिया था. इस लोन पर वह हर महीने चार प्रतिशत का ब्याज दे रहा था. वह लोन की राशि चुकाने में असमर्थ था. 

ऐसे दिया घटना को अंजाम
घटना की रात में लगभग डेढ़ बजे काजिम और उसके साथियों ने घर के पीछे के दरवाजे से प्रवेश किया. दरवाजे में अंदर का लॉक नहीं है. प्रवेश करने के बाद आरोपियों ने मृतक को जगाकर डरा धमका कर अपनी जमीन और लोन के कागजात मांगे. लेकिन, मृतक ने उल्टा गाली देना शुरू कर दिया. इस पर काजिम ने गुस्से में आकर मृतक पर ताबड़तोड़ चाकू से वार करना शुरू कर दिया. बाकी लोगों ने मृतक के हाथ पैर पकड़ कर रखे थे.

अलमारी पानी में फेंक दी है
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने कागजात वाली अलमारी को बन्द अवस्था में पानी मे फेंक दें ताकि सभी कागज गलकर नष्ट हो जाएं. सभी लोगों ने मिलकर लकड़ी की अलमारी को घर के पीछे स्थित छोटे से तालाब में फेंक दिया और वहां से फरार हो गए.

ये भी पढ़ें- Bangladesh Violence: बांग्लादेश में बवाल... आरक्षण पर क्यों उग्र हुए स्टूडेंट्स?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़