ZEE NEWS BREAKING: पढ़ें आज की सुर्खियां...

तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...  

अंतिम अपडेट: सोमवार दिसम्बर 16, 2019 - 03:58 PM IST
फाइल फोटो

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के खिलाफ रविवार को दिल्ली के जामिया नगर में हुई हिंसा में कई पुलिसवालों के घायल होने की खबर है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक जामिया नगर में हुए हिंसक प्रदर्शन में डीसीपी साउथ ईस्ट, एडिश्नल डीसीपी साउथ, 2 एसीपी, 5 एसएचओ, इंस्पेक्टर और कई  पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. घायलों में शामिल हेड कॉन्सटेबल मकसूल हसन अहमद को सिर में गंभीर चोट लगी है, जिसके चलते उन्हें आईसीयू में एडमिट कराया गया है. 

वहीं पुलिस ने बताया कि कालकाजी थाने में हिरासत में रखे गए 35 छात्रों को रिहा कर दिया गया है.  

यहां पढ़ें आज की अहम खबरें और उनपर ताजा अपडेट्स...

16 दिसम्बर 2019, 15:59 बजे

जामिया हिंसा- प्रदर्शनकारियों ने बसों में आग लगाई, हमने कम से कम बल का प्रयोग किया: दिल्ली पुलिस

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा के मामले में सोमवार को दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा ने कहा कि 2 बजे के आसपास छात्रों का प्रदर्शन हुआ. इसमें कुछ स्थानीय नागरिकों ने भी भाग लिया. हमारा स्टाफ पूरी तैयारी के साथ वहां मौजूद था. 2 से 4 बजे तक प्रदर्शन ठीक चल रहा था. लेकिन 4 बजे के बाद प्रदर्शनकारियों ने अपना रास्ता बदला और माता मंदिर मार्ग की तरफ चले गए जो कि रिहाइशी इलाका है. 

16 दिसम्बर 2019, 15:58 बजे

उन्नाव रेप केस: कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार, कोर्ट ने चार्जशीट में देरी के लिए CBI को लगाई फटकार

दिल्ली की एक अदालत (court) ने मंगलवार को उन्नाव रेप अपहरण मामले ( Unnao rape case) में आरोपी विधायक  कुलदीप सिंह सेंगर (kuldeep singh sengar) को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने चार्चशीट में देरी को लेकर सीबीआई को फटकार लगाई है. 

16 दिसम्बर 2019, 13:37 बजे

नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ प्रदर्शन में उतरीं ममता बनर्जी...

कोलकाता: नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) और NRC के विरोध में अब ममता बनर्जी भी सड़क पर उतर आई हैं. कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में मार्च निकाला गया. उधर दिल्ली, असम, लखनऊ और हैदराबाद के बाद अब कोलकाता से हिंसक प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. कोलकाता के चिनारपार्क में आज सुबह CAA को लेकर कुछ लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. 

16 दिसम्बर 2019, 11:59 बजे

नागरिकता कानून के खिलाफ लखनऊ में हिंसा...

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ अब लखनऊ से भी विरोध प्रदर्शन की खबर आ रही है. लखनऊ के नदवा कॉलेज में नागरिकता कानून को लेकर छात्रों ने सोमवार को हिंसक प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों ने पुलिस और छात्रों के बीच हिंसक झड़प भी हुई. छात्रों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की.

16 दिसम्बर 2019, 11:34 बजे

जामिया नगर हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज किए 2 केस, राजधानी में 'अलर्ट'

जामिया नगर हिंसा (Jamia Nagar violence ) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दो केस दर्ज किए हैं. दिल्ली पुलिस ने पहला केस न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में आगजनी, दंगा फैलाने, सरकारी संपत्ति को नुकसान और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का दर्ज किया है.  

16 दिसम्बर 2019, 11:32 बजे

सुप्रीम कोर्ट ने जामिया हिंसा पर सुनवाई के दौरान कहा- दंगे नहीं होने चाहिए

जामिया मिलिया और अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा. आज कोर्ट में वकीलों ने चीफ़ जस्टिस कोर्ट में इसे मेंशन किया. इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि हम ये नहीं कह रहे कि कौन निर्दोष है और कौन गलत? हम केवल ये चाहते हैं कि जो दंगा हो रहा है वो शांत होना चाहिए. 

16 दिसम्बर 2019, 10:55 बजे

बांग्लादेश: इलेक्ट्रिक पंखों की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 10 की मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका (Dhaka) में एक फैक्ट्री में रविवार को आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. माना जा रहा है कि यह फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित थी. पिछले सप्ताह भी राजधानी के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने से 17 लोगों की मौत हुई थी. 

16 दिसम्बर 2019, 09:59 बजे

जादवपुर यूनिवर्सिटी में जामिया के छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन...

नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के विरोध में दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के प्रदर्शन को जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों का भी समर्थन मिलता दिख रहा है. कोलकाता स्थित इस विश्वविद्यालय में जामिया के छात्रों के समर्थन में पोस्टर लगे दिखाई दिए हैं. यहां के छात्रों ने जामिया के छात्रों के समर्थन में आजादी-आजादी के नारे लगाए हैं.  

16 दिसम्बर 2019, 09:53 बजे

CAB पर फरहान अख्तर के ट्वीट ने मचाया बवाल...

नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में कई जगह हिंसक घटनाएं हो रही हैं. इसी बीच एक यूजर ने फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) को टैग करते हुए ट्वीट किया किया कि अपनी कौम तक ये बात पहुंचाएं कि मेरे देश की संपत्ति को बर्बाद न करें. फिर जब इन्हें गिरफ्तार करके पीटा जाएगा, तो रोना मत. यूजर ने इस ट्वीट में जावेद अख्तर और शबाना आजमी को भी टैग किया था.

16 दिसम्बर 2019, 09:51 बजे

VijayDiwas: 1971 में पाकिस्तान पर विजय का दिन, तीनों सेना प्रमुखों ने शहीदों को किया नमन

विजय दिवस के मौके पर आज तीनों सेना प्रमुखों ने दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (National War Memorial) पर पहुंकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह समेत केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाईक भी मौजूद रहे. 

16 दिसम्बर 2019, 09:47 बजे

बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आज से 24 घंटे और सातों दिन मिलेगी NEFT की सुविधा

नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) के जरिए ऑनलाइन फंड ट्रांजेक्शन करने वालों के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की से आज बड़ी खुशखबरी मिली है. RBI के निर्देश के मुताबिक आज (16 दिसंबर) से बैंक ग्राहकों को सातों दिन और 24 घंटे NEFT की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है.

 

 

16 दिसम्बर 2019, 09:07 बजे

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त, आज भी भारी बारिश के आसार

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand) और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में लगातार हो रही बर्फबारी (Snowfall) से जनजीवन अस्तव्यस्त है वहीं दिल्ली और एनसीआर में ठिठुरन बढ़ गई है. जम्मू-कश्मीर में हो रही भारी बर्फबारी के चलते पिछले चार दिन से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद होने से शहर में फंसे यात्रियों की परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं. ऊपर से शीतलहर का प्रकोप भी बेहाल कर रहा है. 

16 दिसम्बर 2019, 09:04 बजे

जामिया: हिरासत में लिए गए छात्रों को रिहा किया गया, साउथ ईस्ट जिले में सभी स्कूल बंद

जामिया नगर ( Jamia Nagar) में रविवार को छात्रों और दिल्ली पुलिस () के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सोमवार सुबह हालात सामान्य होते जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को रिहा कर दिया है. वहीं दिल्ली मेट्रो के उन स्टेशनों के गेट खोल दिए गए हैं जिनको कल शाम बंद कर दिया गया था. 

16 दिसम्बर 2019, 09:02 बजे

झारखंड विधानसभा चुनाव: चौथे चरण का मतदान जारी, 15 सीटों पर हो रही वोटिंग

झारखंड के चार जिलों की 15 विधानसभा सीटों पर होने वाले चौथे चरण के के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. चौथे चरण में कुल 221 उम्मीदवार हैं, जिनमें 23 महिलाएं शामिल हैं. 15 सीटों में से तीन अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं, जबकि शेष 12 सामान्य श्रेणी की सीटें हैं. अनुसूचित जाति के लिए जिन सीटों को आरक्षित किया गया है, उनमें देवघर, जमुआ और चंदनकियारी शामिल हैं. वहीं मधुपुर, बगोदर, गांडे, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी और बाघमारा सीटें सामान्य श्रेणी में शामिल हैं.